10 लाख से सस्ती किआ कारेन्स सुरक्षा के मामले में कैसी है, देखें इस 7 सीटर कार के सेफ्टी फीचर्स


0

नई दिल्ली।
Kia Carens Safety Features:
भारत में सस्ती 7 सीटर कार की खूब बिक्री हो रही है और इस सेगमेंट में मारुति सुजुकी की अर्टिगा एमपीवी खूब बिकती है। इसके साथ ही रेनो ट्राइबर जैसी बेहद सस्ती एमपीवी भी लोगों को पसंद आती है। लेकिन मारुति अर्टिगा 2022 को कड़ी टक्कर देने के लिए किआ मोटर्स ने कुछ महीनों पहले अपनी नई 7 सीटर कार किआ कारेन्स पेश की, जिसकी शुरुआती कीमत महज 9.60 लाख रुपये है। यह एसयूवी सस्ती भी है और इसके लुक और फीचर्स भी जबरदस्त हैं। खास बात यह है कि किआ कारेन्स में सेफ्टी फीचर्स भी खूब हैं और ये फीचर्स हादसों के वक्त लोगों की जान बचाने में कारगर हो सकते हैं। चलिए, आपको आज किआ कारेन्स के सेफ्टी फीचर्स के बारे में बताते हैं।

देखें क्या-क्या खास सेफ्टी फीचर्स?
भारत में 7 सीटर एसयूवी सेगमेंट में पॉपुलर किआ कारेन्स के सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें 10 हाई सेफ्टी पैकेज देखने को मिलते हैं। किआ कारेन्स में 6 एयरबैग्स, इलेक्ट्रोनिक स्टैबिलिटी कंट्रोल, वीइकल स्टैबिलिटी मैनेजमेंट, ब्रेक असिस्ट, हिल असिस्ट कंट्रोल, डाउनहिल ब्रेक कंट्रोल, ऑल व्हील डिस्क ब्रेक, हाईलाइन टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, रियर पार्किंग सेंसर और एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसी खूबियां हैं। इन सभी खूबियों की वजह से ही हादसे की स्थिति में ड्राइवर पैसेंजर्स की जान बच सकती है। भारत में टाटा मोटर्स और महिंद्रा जैसी देसी कंपनियों की तरह अब किआ मोटर्स जैसी विदेशी कंपनी भी अपनी एसयूवी में सेफ्टी फीचर्स पर जोर दे रही है।

किआ कारेन्स लोगों को पसंद आ रही है

किआ कारेन्स के 19 वेरिएंट
किआ कारेन्स को भारत में प्रीमियम, प्रेस्टिज, प्रेस्टिज प्लस, लग्जरी और लग्जरी प्लस जैसे 5 ट्रिम लेवल के कुल 19 वेरिएंट्स में पेश किया गया है, जिनमें पेट्रोल वेरिएंट्स की कीमत 9.60 लाख रुपये से लेकर 17.50 लाख रुपये (एक्स शोरूम) तक है। वहीं, किआ कारेन्स के डीजल वेरिएंट्स की कीमत 11.40 लाख रुपये से लेकर 17.70 लाख रुपये (एक्स शोरूम) तक है। किआ कारेन्स का मुकाबला 7 सीटर कार सेगमेंट में बेस्ट सेलिंग मारुति अर्टिगा के साथ ही महिंद्रा एक्सयूवी700, एमजी हेक्टर प्लस, मारुति एक्सएल6 समेत अन्य बड़ी कारों से है। यह 7 सीटर एसयूवी इंपीरियल ब्लू, मॉस ब्राउन, स्पार्कलिंग सिल्वर, इंटेंस रेड, ग्लेसियर वाइट पर्ल, क्लियर वाइट, ग्रैविटी ग्रे और औरोरा ब्लैक पर्ल जैसे 8 कलर ऑप्शन में है।


Like it? Share with your friends!

0

0 Comments

Your email address will not be published.