होंडा ने फैलाया ओशिनिया में अपना जाल, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में शुरू किया निर्यात


0

नई दिल्‍ली।
भारत में अपनी विश्वस्तरीय निर्माण क्षमताओं का उपयोग करते हुए होंडा मोटरसाइकल एंड स्कूटर इंडिया ने अपनी 125 सीसी मोटरसाइकल एसपी125 (Honda SP125) को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड निर्यात करने की घोषणा की है। मोटरसाइकल को सीबीयू रूट के ज़रिए निर्यात किया जाएगा और इसे इन बाज़ारों में Honda CB 125F के नाम से बेचा जाएगा।

Honda SP125 की तकरीबन 250 युनिट्स का शिपमेन्ट 22 जुलाई से ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड को रवाना कर दिया गया है। वर्तमान में एसपी125 का निर्माण होंडा मोटरसाइकल एंड स्कूटर इंडिया के अलवर (राजस्थान) स्थित तापुकारा प्लांट में किया जाता है।

इस उपलब्धि पर बात करते हुए आत्सुशी ओगाता, मैनेजिंग डायरेक्टर, प्रेसिडेंट एवं सीईओ, होंडा मोटरसाइकल एंड स्कूटर इंडिया ने कहा, “भारत में अपनी उत्पादन क्षमता को बढ़ाकर दुनिया भर को सेवाएं प्रदान करने की दीर्घकालिक योजनाओं के तहत एचएमएसआई ने यह कदम बढ़ाया है। एचएममएसआई की भरोसेमंद गुणवत्ता दुउनिया के 38 देशों के उपभोक्ताओं को संतोषजनक सेवाएं प्रदान कर रही है, हम विश्वस्तरीय बाज़ारों में निर्यात का फुटप्रिन्ट बढ़ाने की योजनाओं के अनुसार आगे बढ़ रहे हैं।’

उल्लेखनीय है कि एसपी125 भारत में एचएमएसआई द्वारा लॉन्च की गई पहली मोटरसाइकल थी। 19 नए पेटेंट ऐप्लीकेशन्स से पावर्ड एसपी125 में ईएसपी टेक्नोलॉजी से युक्त 125 सीसी एचईटी इंजन है। एसपी 125 में ऐसे कई टेक्नोलॉजी फीचर्स हैं जो इस सेगमेन्ट में पहली बार पेश किए गए हैं जैसे फुल डिजिटल मीटर, डिस्टेन्स टू एम्प्टी, एवरेज फ्यूल एफीशिएन्सी, रियल-टाईम फ्यूल एफिशिएन्सी, एलईडी डीसी हैडलैम्प, इंजन स्टार्ट/ स्टॉप स्विच, इंटीग्रेटेड हैडलैम्प बीम/ पासिंग स्विच, ईको इंडीकेटर, गियर पॉज़िशन इंडीकेटर।


Like it? Share with your friends!

0

0 Comments

Your email address will not be published.