फोन अनलॉक कर कमाएं एक शख्स ने कमाए करोड़ों! क्या आपने यह दिलचस्प कहानी सुनी?


0

नई दिल्ली। पासवर्ड हैकिंग अब कोई बड़ी बात नहीं है। हर दिन हम ऐसी खबरें सुनते हैं जहां हमें पासवर्ड हैकिंग की जानकारी मिलती है। आपने कैरियर लॉक के बारे में तो सुना ही होगा। ये ताले लंबे समय से बाजार में हैं। इसे रिलायंस फोन्स में उपलब्ध कराया गया था। ऐसे फोन में दूसरी कंपनियों के सिम काम नहीं करते थे। हालांकि अब ऐसे फोन कम ही मिलते हैं। लेकिन अगर विदेशों की बात करें तो इस तरह के फोन का चलन अभी भी बना हुआ है।

क्या आप हमारी बात पर यकीन करेंगे अगर हम आपको बता दें कि एक शख्स ने ऐसे फोन का इस्तेमाल कर 2.5 करोड़ डॉलर यानी करीब 198.41 करोड़ रुपये कमाए हैं? हाँ, यह सच है। इस शख्स ने ऐसे ही एक फोन को अनलॉक कर इतना पैसा कमाया है। यह कहानी अमेरिका के कैलिफोर्निया की है। इधर, अर्गिष्टी खुदावर्धन नाम के शख्स पर पासवर्ड चुराकर लाखों डॉलर की चोरी करने का आरोप है. उनकी उम्र 44 साल है। इस शख्स ने टी-मोबाइल का सिस्टम हैक कर यूजर्स के फोन अनलॉक कर दिए।

हम आपको बता दें कि यूएस मार्केट में कुछ ऐसे डिवाइस हैं जिनका इस्तेमाल सिर्फ एक सिम कार्ड के साथ किया जा सकता है। इसमें किसी दूसरी कंपनी की सिम का इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है। टी-मोबाइल एक ऐसी कंपनी है जो ऐसे फोन बेचती है।

आरोपी एक टी-मोबाइल स्टोर का मालिक है। स्टोर लॉस एंजिल्स के ईगल रॉक पड़ोस में स्थित है। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि इस शख्स ने यूजर्स के फोन को गलत तरीके से अनलॉक किया है। नतीजतन, अब अनलॉक किया गया फोन किसी भी नेटवर्क से आसानी से सिम का उपयोग कर सकता है। इससे उन्होंने करीब 25 मिलियन डॉलर की कमाई की है।

यह किसी भी लॉक फोन का पासवर्ड चुराने के लिए यूजर को फिशिंग मेल भेजता था। इसने उन्हें कंपनी के सिस्टम तक पहुंच प्रदान की। फिर फोन को अनलॉक करने के लिए इस एक्सेस का इस्तेमाल करें। इस शख्स ने कहा कि 2014 से 2019 तक कई फोन अनलॉक हैं। इस मामले में व्यक्ति को दोषी पाया गया है और उसका फैसला 17 अक्टूबर को सुनाया जाएगा।


Like it? Share with your friends!

0

0 Comments

Your email address will not be published.