जिओ पीछे रह गया! भारत में 5जी लॉन्च करने वाली पहली कंपनी होगी एयरटेल, जानिए कब मिलेगी सुपरफास्ट स्पीड


0

एयरटेल भारत में 5जी सेवा शुरू करने वाली पहली दूरसंचार कंपनी होगी। कंपनी लंबे समय से एरिक्सन और नोकिया के साथ जुड़ी हुई है, लेकिन सैमसंग हाल ही में इस सूची में शामिल हुआ है।

एयरटेल 5जी

हाइलाइट

5G नेटवर्क लॉन्च करने के लिए Airtel, Jio को पछाड़ 5G नेटवर्क लॉन्च करने वाली पहली कंपनी बन जाएगीनई दिल्ली।एयरटेल ने आखिरकार घोषणा कर दी है कि कंपनी अगस्त के अंत तक भारत में अपने 5जी नेटवर्क की तैनाती शुरू कर देगी। कंपनी ने अगस्त 2022 में 5G परिनियोजन शुरू करने के लिए एरिक्सन, नोकिया और सैमसंग के साथ 5G नेटवर्क समझौतों पर हस्ताक्षर किए हैं। एयरटेल भारत में 5जी सेवा शुरू करने वाली पहली दूरसंचार कंपनी होगी। कंपनी लंबे समय से एरिक्सन और नोकिया के साथ जुड़ी हुई है, लेकिन सैमसंग हाल ही में इस सूची में शामिल हुआ है। एयरटेल दूरसंचार क्षेत्र द्वारा आयोजित स्पेक्ट्रम नीलामी का हिस्सा था जिसमें एयरटेल ने बोली लगाई और 900 मेगाहर्ट्ज, 1800 मेगाहर्ट्ज, 2100 मेगाहर्ट्ज, 3300 मेगाहर्ट्ज और 26 गीगाहर्ट्ज़ आवृत्तियों में 19867.8 मेगाहर्ट्ज स्पेक्ट्रम हासिल किया।

भारत में 5जी के लॉन्च पर एयरटेल के एमडी और सीईओ गोपाल विट्टल ने कहा, ‘हमें यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि एयरटेल अगस्त में 5जी सेवाएं लॉन्च करेगी। इसे अंतिम रूप दे दिया गया है और एयरटेल अपने यूजर्स को 5जी मुहैया कराने के लिए पूरी तरह तैयार है। कनेक्टिविटी। इसके लिए कंपनी दुनिया भर के बेहतरीन टेक्नोलॉजी पार्टनर्स के साथ काम करेगी।

एयरटेल भारत की तीन दूरसंचार कंपनियों में 5जी नेटवर्क का परीक्षण करने वाली पहली कंपनी थी। टेल्को कई स्थानों पर कई भागीदारों के साथ परीक्षण कर रहा है। कंपनी ने हैदराबाद में लाइव 4जी नेटवर्क पर भारत के पहले 5जी अनुभव का प्रदर्शन किया। इसके बाद एयरटेल ने भारत का पहला ग्रामीण 5जी परीक्षण किया और परीक्षण स्पेक्ट्रम पर भारत के पहले कैप्टिव निजी नेटवर्क को सफलतापूर्वक तैनात करने के लिए 5जी पर पहले क्लाउड गेमिंग अनुभव का भी परीक्षण किया।

अगला लेखसिनेमैटिक ऑडियो का अब घर पर आनंद लिया जा सकता है, MIVI ने लॉन्च किया 2 साउंडबार लाउड नवभारत टाइम्स न्यूज़ ऐप और धर्म-कर्म… ऐप्पल से एनबीटी डाउनलोड करें टेस्ट न्यूज़ लाइक एनबीटी फेसबुक पेज वेब शीर्षक: नव भारत टाइम्स, टीआईएल का हिंदी न्यूज़ नेटवर्क


Like it? Share with your friends!

0

0 Comments

Your email address will not be published.