क्या 4G मोबाइल में 5G सिम सपोर्ट करेगा? जान लीजिए नहीं तो पछताएंगे..


0

डेस्क : भारत मे जबसे इंटरनेट की क्रांति हुई हैं। हम नेटवर्क के क्षेत्र में दिन प्रति दिन आगे ही बढ़ते जा रहे हैं। 2G,3G,4G और अब जमाना 5G का आ गया हैं। हालांकि, अभी भारत में 5G नेटवर्क कार्यरत नही हैं लेकिन मोबाइल कम्पनियों ने साल 2022 की शुरुवात से ही 5G नेटवर्क स्पोर्टिंग मोबाइल हैंडसेट बनाने और बेचने भी शुरू कर दिए हैं मैं जिस मोबाइल से ये आर्टिकल लिख रहा हूँ वो भी 5G सपोर्टेड हैं।

तो आने वाले 5G के जमाने में सबसे बड़ा सवाल ये हैं कि देश भर के लोगो के हाथों में कार्यरत उन 4G नेटवर्क सपोर्टेड मोबाइल का क्या होगा? क्या 5G नेटवर्क उसमें स्पोर्ट करेगा? तो आज का आर्टिकल इसी के बारे में हैं।

आखिर एक्सपर्ट्स की क्या है राय : देश के जाने-माने साइबर लॉ एक्सपर्ट उम्मेद मील का कहना हैं कि ‘5G नेटवर्क के आने के बाद से आपका 4G फोन बेकार नहीं होगा। बल्कि पहले की ही तरह कार्य करता रहेगा।

5G का आना कम्युनिकेशन नेटवर्क का सिर्फ एक अपग्रेडेशन है। शुरुआत में तो यह 4G नेटवर्क पर ही निर्भर रहेगा। ऐसे में आपको परेशान होने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है, क्योंकि आपका 4G मोबाइल बेकार नहीं होगा, लेकिन सच यह भी है कि आप 4G मोबाइल पर 5G नेटवर्क की स्पीड का मज़ा नहीं ले पाएंगे। यह बदलाव 3G से 4G के मुकाबले बहुत ही अलग है। ऐसे में 4G नेटवर्क का अस्तित्व अधर में बिल्कुल भी नही हैं।


Like it? Share with your friends!

0

0 Comments

Your email address will not be published.