क्या ट्विटर बन जाएगा इंस्टाग्राम? फोटो, वीडियो भी अपलोड किए जा सकते हैं


0

नई दिल्ली।ट्विटर ने स्पष्ट किया है कि वह नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। यह नया फीचर यूजर्स को एक ही ट्वीट में फोटो, वीडियो और एनिमेटेड जीआईएफ साझा करने की अनुमति देगा। रिपोर्ट्स की माने तो ट्विटर ने खुद स्पष्ट किया है कि वह ऐसे फीचर पर काम कर रहा है और कुछ समय के लिए चुनिंदा यूजर्स के लिए भी फीचर को रोल आउट किया गया है। साथ ही अब ट्वीट में फोटो और वीडियो को भी टैग किया जा सकता है।

माइक्रोब्लॉगिंग साइट ने अपने बयान में कहा, ‘हम चुनिंदा अकाउंट्स पर नए फीचर की टेस्टिंग कर रहे हैं। हमारी नई सुविधा आपको चार मीडिया संपत्तियों को संयोजित करने में मदद करेगी। सभी संपत्तियों को एक ट्वीट में जोड़ा जा सकता है। कई यूजर्स ने इस बारे में जानकारी भी शेयर की है. यह पहली बार होगा जब नई सुविधा लागू होने पर ट्विटर द्वारा इस तरह की चीजें लागू की जाएंगी।

दरअसल कंपनी विजुअल कम्युनिकेशन पर ज्यादा जोर देना चाहती है। चित्र, GIF और वीडियो इन वार्तालापों को बेहतर बनाएंगे। परीक्षण के साथ, यह स्पष्ट हो जाएगा कि लोग 280 से अधिक शब्दों के साथ विभिन्न मीडिया प्रारूपों को कितनी अच्छी तरह प्रस्तुत कर सकते हैं। साथ ही यह काफी दिलचस्प होगा। ट्विटर के अलावा कई अन्य सोशल मीडिया ऐप पहले से ही ऐसी सुविधा दे रहे हैं।

ट्विटर ने पहले भी स्पष्ट किया है कि वह एक नए स्टेटस फीचर पर भी काम कर रहा है। यह फीचर पूर्व-निर्धारित लेबल वाले उपयोगकर्ताओं को टैग संदेश भी देगा। यह माईस्पेस और लाइवजर्नल के समान एक फीचर होगा। इस फीचर में ‘स्पॉइलर अलर्ट’ भी शामिल होगा। नए फीचर में ‘पिक्चर ऑफ द डे’ फीचर भी शामिल किया जाएगा। ‘करंट स्टेटस’ फीचर पहले से ही काफी लोकप्रिय है।


Like it? Share with your friends!

0

0 Comments

Your email address will not be published.