कन्फर्म! एक या दो नहीं, महिंद्रा की कुल 5 Electric SUV से अगले महीने उठेगा पर्दा, देखें टीजर वीडियो


0

नई दिल्ली।
Mahindra 5 New Electric SUV Unveil On 15th August:
दुनियाभर में इलेक्ट्रिक कार लवर्स को जिन इलेक्ट्रिक कारों की अनवीलिंग का लंबे समय से इंतजार था, आखिरकार उसकी तारीख का ऐलान हो गया है। जी हां, महिंद्रा एंड महिंद्रा आगामी 15 अगस्त को एक या दो नहीं, बल्कि 5 नई इलेक्ट्रिक एसयूवी को दुनिया के सामने पेश करने वाली है। महिंद्रा लंबे समय से अपनी नई इलेक्ट्रिक कारों को दुनियाभर के मार्केट में पेश करने की तैयारी में है और ये कॉम्पैक्ट और मिडसाइज के साथ ही कूपे एसयूवी के रूप में अनवील होंगी। महिंद्रा के Born Electric विजन की बानगी आगामी 15 अगस्त को वर्ल्ड प्रीमियर के दौरान दुनिया देखने वाली है।

एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक कारें
आपको बता दें कि महिंद्रा ने घोषणा की थी कि वह आने वाले समय में बॉर्न इलेक्ट्रिक सीरीज के तरह 7 नई इलेक्ट्रिक कारें लॉन्च करेंगी। इनमें से 5 इलेक्ट्रिक एसयूवी साल 2025 या 2026 तक मार्केट में आ जाएंगी। अब इसकी शुरुआत अनवीलिंग से होने वाली है। इन इलेक्ट्रिक कारों के डिजाइन कंपनी के चीफ डिजाइनर प्रताप बोस की अगुवाई में महिंद्रा अडवांस्ड डिजाइन यूरोप (MADE) में तैयार किए गए हैं। इन इलेक्ट्रिक एसयूवी का प्रोडक्शन चेन्नै स्थित महिंद्रा रिसर्च वैली में शुरू होगा। फिलहाल टीजर वीडियो से जितनी जानकारी सामने आई है, उसके मुताबिक महिंद्रा की अपकमिंग इलेक्ट्रिक कारों में सी-शेप एलईडी डीआरएल, एलईडी लाइट बार, डुअल स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम जैसी खूबियां होंगी।

आ रही है महिंद्रा एक्सयूवी400 इलेक्ट्रिक
महिंद्रा इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में अपनी स्थिति मजबूत करने और टाटा मोटर्स की भारतीय बाजार में कड़ी चुनौती देने की कोशिशों में लंबे समय से लगी है। अब वह मार्केट में धमाल मचाने के लिए तैयार है। महिंद्रा की अपकमिंग इलेक्ट्रिक कारों के 4 मॉडल साल 2025 तक सड़कों पर आ जाएंगे। हालांकि, उससे पहले आने वाले महीने में ही Mahindra XUV400 नाम से एक नई इलेक्ट्रिक एसयूवी लॉन्च हो सकती है। माना जा रहा है कि एक्सयूवी300 का इलेक्ट्रिक वर्जन एक्सयूवी400 इलेक्ट्रिक के रूप में सामने आएगा। फिलहाल देश-दुनिया में महिंद्रा की अपकमिंग इलेक्ट्रिक कारों को लेकर जबरदस्त बज क्रिएट हो रहा है और आगामी 15 अगस्त को बहुत कुछ खास होने जा रहा है।


Like it? Share with your friends!

0

0 Comments

Your email address will not be published.