एक लाख रुपये डाउनपेमेंट कर Maruti Dzire फाइनैंस कराने पर लोन और EMI की पूरी जानकारी देखें


0

नई दिल्ली।
भारत में हैचबैक के साथ ही सेडान सेगमेंट में भी मारुति सुजुकी का बोलबाला है और सेडान सेगमेंट में डिजायर की बादशाहत देखने को मिलती है। मारुति डिजायर की पिछले महीने, यानी जून 2022 में कुल 12,597 यूनिट बिकी है और यह बेस्ट सेलिंग कारों की लिस्ट में 8वें नंबर पर रही है। अच्छी बात यह है कि आपके पास मारुति सुजुकी डिजायर को फाइनैंस कराने के ऑप्शन हैं और आप महज एक लाख रुपये डाउनपेमेंट कर यह सेडान घर ले जा सकते हैं। आप भी अगर इस कार को फाइनैंस कराना चाहते हैं तो आज हम आपको डिजायर के सबसे सस्ते मॉडल Maruti Dzire LXI और दूसरे सबसे सस्ते मॉडल Maruti Dzire VXI के लोन, डाउनपेमेंट और मासिक किस्त के साथ ही ब्याज दर से जुड़ी सारी जानकारी देने जा रहे हैं।

लुक-फीचर्स के साथ ही माइलेज में भी शानदार
सबसे पहले तो आप जान लें कि मारुति डिजायर की कीमत और खासियत क्या है। मारुति की बेस्ट सेलिंग सेडान डिजायर को LXi, VXi, ZXi और ZXi+ जैसे 4 ट्रिम लेवल के 9 वेरिएंट्स में पेश किया गया है, जिनकी कीमतें 6.24 लाख रुपये से लेकर 9.18 लाख रुपये (एक्स शोरूम) तक है। 1197 cc के पेट्रोल इंजन के साथ ही सीएनजी ऑप्शन में भी उपलब्ध इस 5 सीटर सेडान को मैनुअल के साथ ही ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन में भी पेश किया गया है। जहां डिजायर पेट्रोल वेरिएंट्स की माइलेज 24.12 kmpl तक की है, वहीं, डिजायर सीएनजी की माइलेज 31.12 km/kg तक की है। मारुति डिजायर लुक और फीचर्स के मामले में भी अच्छी है।

हर महीने हजारों यूनिट बिकती है

Maruti Dzire LXI Downpayment Loan EMI
मारुति सुजुकी डिजायर के बेस मॉडल डिजायर एलएक्सआई की एक्स शोरूम प्राइस 6.24 लाख रुपये और ऑन-रोड प्राइस 7,03,399 रुपये है। आप अगर एक लाख रुपये डाउनपेमेंट (ऑन-रोड चार्ज, प्रोसेसिंग फीस और पहले महीने की ईएमआई) कर डिजायर एलएक्सआई को फाइनैंस कराते हैं तो कार देखो ईएमआई कैलकुलेटर के मुताबिक आपको 6,03,399 रुपये लोन मिलेगा। ब्याज दर अगर 9.8 पर्सेंट है तो फिर अगले 5 साल तक के लिए आपको हर महीने 12,761 रुपये ईएमआई, यानि मासिक किस्त के रूप में चुकाने होंगे। मारुति डिजायर एलएक्सआई को फाइनैंस कराने पर आपको 5 साल में करीब 1.62 लाख रुपये ब्याज लग जाएंगे।

मारुति डिजायर सीएनजी ऑप्शन में भी…

Maruti Dzire VXI Downpayment Loan EMI
मारुति सुजुकी डिजायर वीएक्सआई की एक्स शोरूम प्राइस कीमत 7.28 लाख रुपये और ऑन-रोड प्राइस 8,18,507 रुपये है। आप अगर एक लाख रुपये डाउनपेमेंट कर (ऑन रोड चार्ज के साथ ही प्रोसेसिंग फी और फर्स्ट मंथ ईएमआई) फाइनैंस कराते हैं तो फिर कार देखो ईएमआई कैलकुलेटर के मुताबिक आपको 7,18,507 रुपये लोन मिलेगा। ब्याज दर 9.8 पर्सेंट है तो फिर अगले 5 साल तक के लिए हर महीने आपको 15,196 किस्त देने होंगे। मारुति डिजायर वीएक्सआई को फाइनैंस कराने पर आपको 5 साल में 1.93 लाख रुपये से ज्यादा ब्याज लग जाएंगे।

Disclaimer- मारुति डिजायर एलएक्सआई और वीएक्सआई वेरिएंट फाइनैंस कराने से पहले आप नजदीकी मारुति सुजुकी डीलरशिप पर जाकर कार लोन, ईएमआई और इंट्रेस्ट रेट से जुड़ीं सारी जानकारियां जरूर देख लें।


Like it? Share with your friends!

0

0 Comments

Your email address will not be published.