इन 10 शहरों में आप बिना टिकट यात्रा कर सकते हैं! Google ने पेश किया स्ट्रीट व्यू फीचर, जानिए यह कैसे काम करता है


0

Google ने कहा कि वह जेनेसिस और टेक महिंद्रा के सहयोग से भारत में स्ट्रीट व्यू ला रहा है। इस फीचर को 10 भारतीय शहरों में लाखों 360-डिग्री पैनोरमिक इमेज के साथ रोल आउट किया जा रहा है। यह शुरुआती चरण में 1,50,000 किलोमीटर सड़कों को कवर करेगा।

गूगल सड़क नजारा

हाइलाइट

Google द्वारा लाया गया Google का नया फीचर स्ट्रीट व्यू फीचर इन 10 शहरों में उपलब्ध होगानई दिल्ली। गूगल मैप्स में गूगल स्ट्रीट व्यू फीचर पेश किया गया है। यह उपयोगकर्ताओं को शहरों की मनोरम सड़क स्तर की छवियों को देखने और नेविगेट करने की अनुमति देगा। 2016 में पूर्ण पैमाने पर लॉन्च की अनुमति नहीं मिलने के बाद, कंपनी ने अब इसे लॉन्च किया है। नई दिल्ली में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कंपनी ने कहा कि वह जेनेसिस और टेक महिंद्रा के सहयोग से भारत में स्ट्रीट व्यू ला रही है। इस फीचर को 10 भारतीय शहरों में लाखों 360-डिग्री पैनोरमिक इमेज के साथ रोल आउट किया जा रहा है। यह शुरुआती चरण में 1,50,000 किलोमीटर सड़कों को कवर करेगा।

Google का लक्ष्य इस साल के अंत तक इस सुविधा को 50 शहरों में विस्तारित करना है। इसके अलावा, शुरुआती चरण में, टेक महिंद्रा भीड़-भाड़ वाली जगहों पर कैमरा से लैस एसयूवी तैनात करेगी। Google ने टेक महिंद्रा और जेनेसिस के साथ साझेदारी में भारत के 10 शहरों में अपनी स्ट्रीट व्यू सेवा शुरू की है। गूगल मैप्स पर स्ट्रीट व्यू बेंगलुरु, चेन्नई, दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद, पुणे, नासिक, वडोदरा, अहमदनगर और अमृतसर में उपलब्ध होगा। यह 1,50,000 किमी सड़कों को कवर करेगा। इस फीचर को साल के अंत तक 50 भारतीय शहरों में रोल आउट कर दिया जाएगा।

डेटा संग्रह केवल स्थानीय योगदानकर्ताओं द्वारा किया जाएगा। Google ने पुष्टि की है कि स्ट्रीट व्यू एपीआई स्थानीय डेवलपर्स के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। भारत पहला देश है जहां योगदानकर्ताओं को सड़क दृश्य का मुख्य भाग उपलब्ध कराया गया है। Google मानचित्र पर, सड़क पर ज़ूम इन करके और क्षेत्र को टैप करके किसी भी लक्षित शहर में सड़क दृश्य पाया जा सकता है। यह स्थानीय कैफे एक सांस्कृतिक हॉटस्पॉट के केंद्र का प्रतिनिधित्व करेगा। कहा जा रहा है कि गूगल अर्थ इंजन की मदद से सतह के तापमान का डेटा भी उपलब्ध कराया जाएगा। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि Google अपने स्वयं के स्ट्रीट व्यू वाहन का उपयोग नहीं करेगा। इसके बजाय, पुरानी पीढ़ी की महिंद्रा स्कॉर्पियोस को तैनात किया जाएगा।

अगले लेख की प्रतीक्षा समाप्त! OnePlus 10T आज होगा लॉन्च, लेटेस्ट प्रोसेसर से लैस.. एनबीटी एपलेट से लेटेस्ट हिंदी न्यूज डाउनलोड करें एनबीटी फेसबुक पेज लाइक करें खबरों से अपडेट रहने के लिए: नव भारत टाइम्स, टीआईएल नेटवर्क से हिंदी न्यूज


Like it? Share with your friends!

0

0 Comments

Your email address will not be published.