आए बिजली बचाने वाले एसी, 2500 रुपए प्रतिमाह कम होगा बिल, लोग बेझिझक खरीदते हैं


0

नई दिल्ली। गर्मी में बिजली का बिल सबसे ज्यादा चिंता का विषय है। इस मामले में, आपके पास कई विकल्प हैं। लेकिन गर्मी में बिजली बिल ज्यादा होने की वजह एसी है। गर्मी के दिनों में लगातार चलने वाले एसी से बिजली का बिल भी तेजी से बढ़ता है। आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपके बिजली के बिल को लगभग 2500 रुपये प्रति माह तक कम कर सकते हैं।

एसी से कैसे कम होगा बिजली का बिल?

सबसे पहले आपको यह समझने की जरूरत है कि कौन सा एसी अधिक बिजली का उपयोग करता है? नॉर्मल एसी या नॉन-इन्वर्टर एसी ज्यादा बिजली की खपत करता है। इनवर्टर एसी के साथ ऐसा नहीं है। इन्वर्टर एसी अधिक बिजली बचाता है। यही वजह है कि कंपनियां अब सिर्फ इन्वर्टर एसी पर ज्यादा फोकस कर रही हैं। ऐसे में आपको कम बिजली की खपत करने वाली चीजों के लिए ज्यादा कीमत चुकानी पड़ेगी।

डाइकिन 1.5 टन इन्वर्टर स्प्लिट एसी-

Daikin 1.5 Ton 5 Star Split Inverter AC को आप ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से खरीद सकते हैं। इस एसी की सबसे बड़ी खासियत यह है कि यह बिजली की काफी बचत करता है। इसे आप फ्लिपकार्ट से 46,990 रुपये में खरीद सकते हैं। इसके साथ ही इस पर कई बैंक ऑफर्स भी चल रहे हैं। आप एचडीएफसी बैंक क्रेडिट कार्ड से भुगतान करने पर 5% की छूट का भी लाभ उठा सकते हैं। कंपनी का दावा है कि इसे लगाने के बाद बिजली का बिल 25 फीसदी तक कम हो जाएगा। यानी अगर आपका बिल अभी 10 हजार आता है तो 2500 रुपए आना शुरू हो जाएगा।

वोल्टास 1.5 टन 5 स्टार स्प्लिट इन्वर्टर एसी

वोल्टास 1.5 टन 5 स्टार स्प्लिट इन्वर्टर एसी भी बिजली बचाने का सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है। वोल्टास के इस एसी की कीमत 37,999 रुपये है। तो इसकी एमआरपी 73,990 रुपये है। एचडीएफसी क्रेडिट कार्ड से भुगतान करने पर 5% की छूट भी उपलब्ध है। कंपनी का दावा है कि इसे लगाने के बाद बिजली का बिल 25 फीसदी कम हो जाएगा। साथ ही इसमें कॉपर कंडेंसर का इस्तेमाल किया गया है।


Like it? Share with your friends!

0

0 Comments

Your email address will not be published.