अब WhatsApp पर हिंदी में बुक करा सकेंगे Uber कैब, दिल्ली-एनसीआर के राइडर्स को फायदा


0

नई दिल्ली।
ऊबर ने दिल्ली-एनसीआर में राइडर्स के लिए बेहद खास सुविधा की शुरुआत की है। ऊबर ने वॉल्यूम के लिहाज से सबसे महत्वपूर्ण शहरों में से एक दिल्ली-एनसीआर के यूजर्स के लिए वॉट्सऐप टू राइड (WA2R) प्रोडक्ट फीचर के लॉन्च और विस्तार की घोषणा की है। इस फीचर द्वारा दिल्ली-एनसीआर के राइडर्स भारत के सबसे पॉपुलर चैट ऐप्स में से एक वॉट्सऐप के ऑफिशियल चैटबॉट द्वारा से राइड बुक कर सकते हैं। पिछले साल दिसंबर में लखनऊ में किए गए सफल पायलट के बाद अब दिल्ली-एनसीआर में इस फीचर की लॉन्चिंग से ऊबर लोगों को बेहतर एक्सपीरियंस देने की तैयारी में है।

आपको बता दें कि लखनऊ में किए गए पायलट में सामने आया कि डब्ल्यूए2आर के ग्राहक औसत ऊबर ऐप यूजर के मुकाबले ज्यादा युवा हैं और उनमें से 50 फीसदी तो 25 साल से भी कम उम्र के हैं। इस पायलट में 33 फीसदी ऑर्डर नए यूजर्स से मिले थे, जिससे इस गठबंधन द्वारा नए यूजर्स हासिल करने की क्षमता प्रदर्शित होती है। दिल्ली-एनसीआर में ऊबर और वॉट्सऐप की इस पार्टनरशिप के विस्तार के साथ डब्ल्यूए2आर उन बाजारों में भी ऊबर का अनुभव प्रस्तुत करने में समर्थ बनेगा, जहां पहले यह सुविधा मौजूद नहीं थी।

आसानी से ऊबर कैब बुक करा सकेंगे

ऊबर के इस नए फीचर के बारे में ऊबर मोबिलिटी एंड प्लैटफॉर्म्स के सीनियर डायरेक्टर मणिकंदन तंगरत्नम ने कहा कि हमारे लखनऊ पायलट से मिली सकारात्मक प्रतिक्रिया से प्रेरित होकर हम दिल्ली-एनसीआर में वॉट्सऐप टू राइड एक्सपीरियंस उपलब्ध कराने के लिए उत्साहित हैं। बेंगलुरु टेक सेंटर में हमारे इंजीनियर्स ने अथक प्रयास करते हुए इस प्रोडक्ट का निर्माण किया है। लोकल मार्केट की जरूरतों के अनुरूप इस टीम ने वॉट्सऐप द्वारा राइड बुक करने के लिए हिंदी लैंग्वेज सपोर्ट दिए हैं। बुकिंग की प्रक्रिया को बटन और गो-टू एक्शंस द्वारा ज्यादा इंटरैक्टिव बनाने पर विशेष जोर दिया गया। भविष्य में डब्ल्यूए2आर का और ज्यादा विकास किया जाएगा और ऊबर ऐप के मौजूदा यूजर्स को भी वॉट्सऐप से ट्रिप्स बुक करने की सुविधा दी जाएगी।

भी पढ़ें-Tork Motors के मालिक ने खास अंदाज में Kratos R इलेक्ट्रिक बाइक डिलीवर की, देखें वीडियो


Like it? Share with your friends!

0

0 Comments

Your email address will not be published.