अपने घर की छत पर लगवाएं मोबाइल टावर, बिना झंझट के होगी 25,000 की कमाई- जानें


0

डेस्क : सोशल मीडिया पर एक मैसेज वायरल हो रहा है जिसमें दावा किया जा रहा है कि डिजिटल इंडिया के तहत सरकार मोबाइल टावर लगाने के लिए 30 लाख रुपये दे रही है। उन्हें 25,000 रुपये प्रति माह वेतन भी मिलेगा। जानिए इस दावे की सच्चाई।

जहां सोशल मीडिया आपके मनोरंजन और काम की खबरों से भरी दुनिया साबित होती है, वहीं ठगों को एक सुनहरा मौका भी देती है जहां ये ऑनलाइन ठग भोले-भाले लोगों को बेवकूफ बनाते हैं और बहुत नुकसान पहुंचाते हैं। कई दिनों से सोशल मीडिया पर खबर वायरल हो रही है कि सरकार द्वारा डिजिटल इंडिया के तहत वाईफाई नेटवर्क को बढ़ावा देने के लिए मोबाइल टावर लगाए जा रहे हैं। यह लोगों से 30 लाख रुपये तक के लाभ के बदले में आवेदन शुल्क के रूप में सिर्फ 740 रुपये मांग रहा है। 25,000 रुपये मासिक वेतन पर भी चर्चा हो रही है.

क्या है वायरल मैसेज : सोशल मीडिया पर एक मैसेज वायरल हो रहा है, जिसमें लोगों से डिजिटल इंडिया के तहत अपनी ग्राम सभाओं में मोबाइल वाई-फाई टावर लगाने को कहा जा रहा है। इसलिए उन्हें हर महीने 25,000 रुपये तक किराया देने को कहा गया है. यह उन्हें 30 लाख रुपये तक का अग्रिम और 20 साल तक के समझौते करने के लिए कहता है।

वायरल मैसेज में यह भी कहा गया कि मोबाइल टावर लगाने के लिए एक व्यक्ति को नौकरी दी जाएगी, जिसके लिए उसे 25 हजार रुपये सैलरी देनी होगी। वायरल संदेश में लोगों से मोबाइल टावर लगाने के लिए आवेदन शुल्क के रूप में 740 रुपये जमा करने को कहा गया। लोगों को आवेदन शुल्क जमा करने के 96 घंटे के भीतर काम शुरू करने को कहा गया है.

क्या है वायरल मैसेज की सच्चाई : पीआईबी ने सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस मैसेज की फैक्ट चेकिंग की, जिसमें यह फर्जी निकला। पीआईबी ने कहा कि प्रसारित किए जा रहे संदेश पूरी तरह से फर्जी थे। सरकार ने डिजिटल इंडिया के तहत ऐसा कोई आदेश जारी नहीं किया है।


Like it? Share with your friends!

0

0 Comments

Your email address will not be published.